जब हिंसक हो जाए प्रेम और मंसूबे खतरनाक तो..

आगरा इलाहाबाद उत्तरप्रदेश लाइव गोरखपुर नोएडा बरेली मुरादाबाद मेरठ राज्य समाचार लखनऊ वाराणसी

लखनऊ। राजेन्द्र तिवारी
प्रेम तो भावना है जो हिंसा से दूर ले जाती है। लेकिन जब प्रेम ही हिंसक हो जाए और मंसूबा खतरनाक तो फिर तबाही से कोई नहीं बचा सकता। कुछ इसी तरह के दो मामले यूपी में सोमवार को सामने आए। एक मामले में एकतरफा प्रेम में एक युवती ने युवक पर तेजाब फेक दिया। युवती द्वारा प्रेम में तेजाब फेंकने का यह शायद पहला ही मामला होगा। वहीं एक शादीशुदा महिला से एकतरफ प्रेम में एक युवक ने उसे जिंदा जला दिया। समाज में बढ़ रही इस तरह की घटनाएं डर पैदा कर रही है। साथ ही घर में असुरक्षा का एहसास करा रही है।
यूपी के उन्नाव जिले से आई खबर बेहद चिंताजनक है। एक युवती ने एकतरफा प्रेम में युवक पर तेजाब फेंक दिया। गंभीर रूप से झुलसे युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां स्थिति नाजुक बनी हुई है। युवक की पहचान डेयरी संचालक रोहित पुत्र महादेव यादव निवासी मौरावा थाना क्षेत्र के रूप में हुई है। युवती ने वारदात को तब अंजाम दिया जब युवक डेयरी में साफ सफाई कर रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने झुलसे युवक को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां से डॉक्टरों ने उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। ग्रामीणों की माने तो युवती ने एकतरफा प्रेम में वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने युवती व उसके मां-बाप को हिरासत में ले लिया है। पुलिस जांच में जुटी हुई है।
वहीं बरेली में भी एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। एक शादीशुदा महिला को उसके घर से ले जाने की कोशिश कर रहे उसके तथाकथित प्रेमी ने जिंदा जला दिया। वारदात में महिला गंभीर रूप से झुलस गई वहीं उसका बेटा भी आग की चपेट में आने से झुलस गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है। फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।
बताया जा रहा है कि बरेली के सुभाषनगर इलाके के एक गांव निवासी महिला रविवार शाम घर में दो बच्चों के साथ थी। उसी दौरान आरोपी युवक विनोद कश्यप पहुंचा और उसकी पत्नी को अपने साथ ले जाने की कोशिश करने लगा। महिला ने इनकार किया तो युवक ने पेट्रोल से भरी बोतल उसके ऊपर उड़ेल दी और लाइटर से आग लगा दी। ग्रामीणों की माने तो दोनों के बीच प्रेम प्रसंग था। पुलिस ने महिला के पति के बयान दर्ज कर लिए। पति की तहरीर पर बिथरी निवासी विनोद कश्यप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *