मेला अधिकारी के आश्वासन पर माने संत

उत्तरप्रदेश लाइव मुख्य समाचार लखनऊ वाराणसी

प्रयागराज। टीएलआई
प्रयागराज में लगने वाले माघ मेले में शंकराचार्य स्वामी नरेंद्रानंद सरस्वती के कैंप के लिए आवंटित प्लॉट में गड़बड़ी का मेला अधिकारी ने शनिवार को संज्ञान लिया। मेला अधिकारी के आश्वासन के बाद संतों ने अनिश्चितकालीन धरने का ऐलान वापस ले लिया।
शंकराचार्य स्वामी नरेंद्रानंद सरस्वती के निजी सचिव स्वामी बृज भूषण दास ने बताया कि लेखपाल ने एक साजिश के तहत मेले की भूमि को समतल नहीं कराया था। वही बार-बार आग्रह करने के बावजूद भी वह हम लोगों को नजरअंदाज कर रहे थे। इससे आहत होकर संतों ने 17 जनवरी से अनिश्चितकालीन धरना पर बैठने का ऐलान किया था।

इसकी सूचना मेला अधिकारी को भी दी गई थी। मेला अधिकारी ने इस मामले को संज्ञान में लिया और शनिवार को मौके पर जांच के लिए खुद पहुंचे।  जांच में हमारी शिकायत सही मिली। उन्होंने मौके पर ही संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने शंकराचार्य जी को आश्वस्त किया कि जल्द ही भूमि समतल करा दी जाएगी। स्वामी बृज भूषण जी ने बताया कि मेला अधिकारी के इस आश्वासन के बाद धरने का ऐलान वापस ले लिया गया है। उन्होंने कहा कि मेला अधिकारी को इस बात का आश्वासन संतों ने दिया है कि माघ मेला सकुशल संपन्न कराने में पूरा योगदान देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *